बिहार में पहली बार एक 20 दिन की एक बच्ची कोरोना की चपेट में आई है। इस बच्ची के अलावा पटना के दो प्रमुख सरकारी अस्पताल की नर्सें भी कोरोना संक्रमित हुई हैं। इन तीन लोगों को मिलाकर बुधवार को राज्य में कुल 74 नए संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 953 हो गई है। एक आइएएस अधिकारी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार को कोरोना संक्रमण से एक महिला की मौत हो गई। महिला आलमगंज की रहने वाली थी। जो गॉल ब्लाडर के कैंसर की मरीज थी। कोरोना से राज्य में यह सातवीं मौत है। 

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को जारी अपनी मेडिकल बुलेटिन बताया कि पटना से सात संक्रमित मिले हैं। इनमें बेलछी के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती 20 दिन की बच्ची भी है। यह बच्ची हाल ही में अपने परिवार के साथ दिल्ली से लौटी है और क्वारंटाइन सेंटर में हैं। इस बच्ची के अलावा एनएमसीएच और आइजीआइएमएस की एक-एक नर्स और बेलछी, खुसरूपुर से एक-एक और बाढ़ से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। 

पटना के चार मामलों के अलावा 15 अन्य जिलों से 54 और संक्रमित मिले हैं। इनमें बांका सिवान से चार-चार, खगड़यिा, रोहतास, सुपौल, बेगूसराय, बक्सर, मुजफ्फरपुर से तीन-तीन, मधुबनी, लखीसराय व पूर्वी चंपारण से एक-एक, भोजपुर से सात, नवादा से नौ, गोपालगंज से दो, भागलपुर से छह और संक्रमित मिले हैं। ये सभी प्रवासी हैं। मंगलवार को देर रात आई रिपोर्ट में एक आइएएस में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। यह अधिकारी फिलहाल नालंदा में पदस्थापित हैं।

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि  बुधवार को 1719 सैंपल की जांच की गई। जिसमें 74 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राज्य में अब तक 39149 सैंपल की जांच हुई है जिसमें कुल 953 संक्रमित मिले हैं। उन्होंने बताया कि आज कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है। 

कोरोना के छठे मरीज की रविवार को हुई थी मौत

इससे पहले कोरोना पॉजिटिव छठे मरीज की रविवार को पटना के पीएमसीएच में मौत हो गई थी, वह 60  साल का था और अस्थमा से पीड़ित था। उसकी मौत के बाद कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई थी। आज एक महिला की मौत हो गई है।इस तरह से पटना के आज दूसरे मरीज की कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हुई है।

वहीं कोरोना मरीजों की संख्या बिहार में लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को एक ही दिन में कुल 130 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 879 हो चुकी है। इनमें से कुल 386 मरीज ठीक हो चुके हैं और अब सात मरीजों की मौत हो चुकी है।

बिहार में कब-कब हुई कोरोना संक्रमितों की मौत, जानिए…

  • -बिहार में 22 मार्च को हुई थी कोरोना से पहली मौत, मुंगेर का था युवक जो कतर से लौटा था। उसे किडनी की बीमारी थी। मौत के बाद उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
  • 17 अप्रैल को बिहार में कोरोना से हुई थी दूसरी मौत, पटना एम्स में वैशाली जिले के राघोपुर के रहनेवाले युवक की गई थी जान, वह 35 साल का था और दो साल से बीमार था। 17 अप्रैल को इलाज के दौरान एम्स में दम उसने दम तोड़ दिया था।
  • एक मई को पटना के NMCH में कोरोना से तीसरी मौत हुई थी। मृतक मोतिहारी का रहनेवाला था और उसकी उम्र 54 साल थी। साल भर से इस पीड़ित को कैंसर था।
  • 2 मई को कोरोना से बिहार मे हुई थी चौथी मौत।पटना के NMCH में  45 साल के शख्स की, जो कैंसर का मरीज था उसकी इलाज के दौरान मोत हो गई थी।
  • कोरोना से छठी मौत सासाराम के 70 साल के बुजुर्ग की हुई थी जो सासाराम के  नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार में भर्ती थे। मृतक को पहले से ही सांस से जुड़ी बीमारी थी।