प्रशासन ने प्रखंड के सभी साप्ताहिक हाट को लॉकडाउन के दौरान बंद करने का आदेश दे रखा है। डोभी के बुधनी बाजार में इसका असर नहीं देखा गया। बड़ी संख्या में सब्जी और अन्य सामान के विक्रेता प्रत्येक बुधवार को सुबह ही जुट जाते हैं। नियमों की धज्जियां उड़ते हुए डोभी-चतरा सड़क के किनारे और अंचल से मात्र एक किलोमीटर पर यह हाट लगता है।

कोरोना को लेकर सरकार के उच्च अधिकारी से लेकर हर व्यक्ति शारीरिक दूरी को लेकर प्रचार करने में लगा है परंतु इस क्षेत्र के लोग इसे मानने को तैयार नहीं। हाट में सब्जी, कपड़े, मसाले और अनेक रोजमर्रा के सामान की बिक्री होती है। हाट को बंद रखने का आदेश प्रखंड सह अंचल कार्यालय के द्वारा देश मे लॉकडाउन की घोषणा के तुरंत बाद निकाला गया। इसका प्रचार भी वाद्य यंत्र के माध्यम से किया गया परंतु नियमों को धत्ता बताते हुए यहा प्रत्येक बुधवार को हाट लग रहा है।

आश्चर्य की बात यह है कि इस सड़क मार्ग से कई बार स्थानीय थाने की पेट्रोलिंग गाड़ी गुजरती है परंतु कोई करवाई नहीं की जाती है। इधर इसकी जानकारी अंचल अधिकारी को भी है परंतु करवाई करने से बच रहे हैं। बतातें चले कि डोभी प्रखंड में आधा दर्जन से ज्यादा साप्ताहिक हाट लगते हैं। इसका कोई सरकारी शुल्क नहीं लिया जाता है।