2 नए मरीज़ों के आने के बाद गया में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है, जिनमे से 6 मरीज़ ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं ।

बिहार में कोरोना के नए मामलों में फिर से तेजी आ गई है। रविवार (10 मई) को दोपहर 2 बजे तक कुल 35 नए केस सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 646 हो गई है। सुबह में 18 नए मामले सामने आए थे । अब 17 नए मामले फिर से आए हैं । 17 नए मरीजों में जिनमे से 2 कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट गया से आया है।

राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों के नए मामले में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन प्रवासियों के पहुंचने के बाद से फिर से इसमें उछाल देखने को मिला है। शुक्रवार को भी सूबे में तेरह मरीजों की पहचान हुई थी जिनमें पांच बीएमपी के जवान थे। हालांकि, बिहार में रिकवरी रेट में बड़ा सुधार हुआ है। कुल कोरोना मरीजों में से लगभग 54 फीसदी इस वायरस को हराने में सफल रहे हैं। यह राष्ट्रीय औसत से अधिक है। रिकवरी का राष्ट्रीय औसत 29 फीसदी है।

गया में पिछले 15 दिनो से कोरोना के कोई नया रेकर्ड नही आया था, जिस से गया वासियों को थोड़ी राहत मिली थी, पर आज Barachatti से 2 नए कोरोना के मामले आने के बाद गया वासियों में थोड़ी घबराहट का माहोल हो गई है । गया को पहले ही रेड ज़ोन में रखा गया था, पर कुछ दिनो से कोई मरीज़ नही आने के कारण गया वासियों में थोड़ी राहत थी ।