बिहार में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना अपडेट आया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में कोरोना के 58 नए मामले मिले हैं। इसी के साथ बिहार में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1251 पर पहुंच गई है। विडंबना यह है कि नए मिले 58 मामलों में से 56 मामले पटना से मिले हैं तो वहीं एक-एक मामले सारण और नालंदा से मिले हैं। पटना के बीएमपी छावनी में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं।

इसी के साथ पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 150 के पार चली गई है। पटना में अब कोरोना के 158 मरीज हो गए हैं। इससे पहले बिहार के मुंगेर में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक थी।

इससे पहले बिहार के मुंगेर में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक थी।

बता दें कि, शनिवार को राज्य में कुल 145 कोरोना वायरस मरीजों की पृष्टि हुई है। बिहार में अब तक 440 कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज ठीक होकर लौट चुके हैं। जबकि 7 कोरोना पीड़ित लोगों की अब तक मौत हुई है। वहीं, राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण बिहार के सभी 38 जिलों में पहूंच चुका है।

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कोरोना की स्थिति लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों के कई अहम निर्देश दिए। अधिकारियों के साथ नियमित समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि, प्रखंड के साथ पंचायतों में भी क्वारेंटाइन की कई सुविधा करें। साथ ही, प्रशासनिक अधिकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लें। सीएम ने कहा था कि, प्रवासी मजदूर पैदल नहीं आएं और अधिकारी उनके लिए वाहनों का इंतजाम करें। साथ ही, शहरी क्षेत्र के भीड़-भाड़ वाले इलाकों और हाट-बाजारों का नियमित सैनिटाइजेशन किया जाए। एईएस (AES) और जेई को लेकर नियमित जागरूकता अभियान चलाते रहें। बारिश का समय नजदीक आ रहा है, बाढ़ निरोधी काम जल्द करवाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, सामान्य मरीजों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था की जाए। छात्र/छात्राओं से ऑनलाइन क्लास को लेकर फीडबैक प्राप्त करें। साथ ही, छात्रों के सुझाव के आधार पर बदलाव करें।

Source: Zee News