बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट तो लॉकडाउन के शुरुआत में ही जारी कर दिया गया था मगर मेट्रिक का रिजल्ट फस गया था । इसके बाद मैट्रिक रिजल्ट के आने के तारीख को लेकर छात्रों में असमंजस कि स्थिति पैदा हो गयी थी । बिहार बोर्ड के शुत्र से आ रही खबर के अनुसार मेट्रिक का रिजल्ट मई महीने के अंत तक आ जायेगा ।

ज्ञात हो की बिहार बोर्ड इसबार सबसे पहले मेट्रिक और अन्तर का रिजल्ट घोषित करने जा रहा था । अप्रैल में इंटर कि रिजल्ट तो घोषित हो गयी मगर मेट्रिक का रिजल्ट लॉकडाउन में फस गया । बिहार बोर्ड क लिए सबसे रहत की खबर यह रही कि नियोजित शिक्षकों ने महीनों से चल रहे अपने हरताल को वापस ले लिया है । जिसके कारण मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन का कार्य तेज हो गया है ।

अगर पिछले साल के मेट्रिक के रिजल्ट की अगर बात करें तो 2019 में 80.73 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे । वहीं बोर्ड के मैट्रिक 2018 की परीक्षा में कुल 68.89 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे। यानी कुल मिलकर रिजल्ट काफी अच्छा था ।

इंटर के उत्तर पुस्तिका के स्क्रूटिनी के लिया आवेदन करें

इसी बीच बिहार बोर्ड ने 8 मई से 25 मई तक इंटरमीडिएट की कापियों के स्क्रूटिनी के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं । इसके लिए छात्रों को 70 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा ।