बिहार में बुधवार को सुबह 38 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सारण व दरभंगा में 4-4, बेगूसराय में 2, वैशाली व किशनगंज में एक-एक, अररिया में 14, मधेपुरा में 9 और सहरसा में 3 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3006 हो गई।

गया में अभी तक 53 कोरोना के मामले

गया में अभी तक 53 कोरोना पॉज़िटिव मामले आए हैं । जिमसे से 6 ठीक होकर घर जा चुके हैं । आज सुबह से अभी तक एक भी नया मामला नही आया है ।

अबतक 800 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए 

बिहार में अबतक 800 मरीज स्वस्थ होकर अपने- अपने घरों में लौट चुके हैं। स्वास्थ्य होने के बाद मरीजों को होम क्वारंटाइन में रहने के लिए निर्देश दिया जा रहा है। उन्हें दोबारा कोरोना पॉजिटिव होने का खतरा अधिक होता है, इसलिए उन्हें सावधान रहने, किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी शिकायत होने पर नजदीकी अस्पताल को सूचना देने का निर्देश दिया गया है। वहीं, जानकारी के अनुसार बिहार में अभी 2077 कोरोना के एक्टिव मरीज है। इनका इलाज राज्य के अस्पतालों में किया जा रहा है। 

67 हजार से अधिक सैंपलों की हुई जांच 

स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राज्य में अबतक 67 हजार से अधिक सैंपलों की जांच की जा चुकी है। राज्य के 19 जांच केंद्रों में दो से तीन शिफ्ट में कोरोना की जांच की जा रही है। अबतक 1900 प्रवासी बिहारी पॉजिटिव पाए गए हैं। 

Source : Hindustan